fbpx
Now Reading:
फ्रैंक इस्लाम की बॉलीवुड निर्देशक और मैनेजमेंट गुरु फौजिया अर्शी से मुलाकात

फ्रैंक इस्लाम की बॉलीवुड निर्देशक और मैनेजमेंट गुरु फौजिया अर्शी से मुलाकात

नई दिल्ली: हाल ही में भारत दौरे पर आए अमेरिकी कारोबारी, परोपकारी और इकोनॉमिस्ट फ्रैंक इस्लाम ने बॉलीवुड की बुद्धिजीवी निर्देशक और मैनेजमेंट गुरु फौजिया अर्शी से मुलाकात की और सराहना की। फ्रैंक ने फौजिया को फ्रैंक एंड डेबी मैनेजमेंट कॉम्प्लेक्स का हिस्सा बनने के लिए भी आमंत्रित किया।
फौजिया मैनेजमेंट की प्रोफेसर भी हैं। एक बयान में कहा गया कि फ्रैंक ने फौजिया की लिखी हुई किताब इंटरनेशनल मार्केटिंग मैनेजमेंट की खासतौर से सराहना की। यह किताब भारत में विभिन्न यूनिवर्सिटीज में टेक्स्ट बुक बन चुकी है।
फ्रैंक के साथ मुलाकात के बाद फौजिया ने कहा, “फ्रैंक भारत का गौरव हैं और लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं।”
फौजिया ने जब फ्रैंक से पूछा, “वह भारत सरकार को क्या सलाह देना चाहेंगे तो फ्रैंक ने कहा, “उभरते हुए कारोबारियों को स्टार्टअप शुरू करने के लिए भारत सरकार को प्रारंभिक निवेश के लिए धन देकर मदद देना चाहिए, जिससे भारत अपने में स्थिर और आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था बन सके।”
फ्रैंक इस्लाम उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से ताल्लुक रखते हैं और वह भारत आने का कोई मौका नहीं छोड़ते, जिससे वह अपनी मातृभूमि की जड़ों से लगातार सामंजस्य या तालमेल बनाकर रख सकें और वह अपनी जमीन से जुड़े रह सकें।
फ्रैंक ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फ्रैंक एंड डेबी मैनेजमेंट कॉम्प्लेक्स बनवाया है। यह भारत में सर्वश्रेष्ठ मैनेजमेंट संस्थानों में से एक है।
Related Post:  उप्र: बेहोश महिला को अंदर छोड़ स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारी ताला लगाकर चलते बने
Input your search keywords and press Enter.