fbpx
Now Reading:
छत्तीसगढ़ः नारायणपुर में पोलिंग बूथ के पास IED ब्लास्ट, अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर रवाना

छत्तीसगढ़ः नारायणपुर में पोलिंग बूथ के पास IED ब्लास्ट, अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर रवाना

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में चुनाव रोकने के लिए नक्सलियों ने इलाके के विधायक भीमा मांडवी को निशाना बनाने के बाद एक बार फिर चुनाव में बाधा डालने कि कोशिस की है। खबर है कि, नक्सलियों नारायणपुर में मतदान को प्रभावित करने के लिए पोलिंग बूथ के पास IED ब्लास्ट कर दिया। हालाँकि सुरक्षा में तैनात अधिकारीयों के मुताबिक, इस धमाके में किसी तरह के किसी जान माल का नुक्सान नहीं हुआ है। इस धमाके के बाद बस्तर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Related Post:  RTI एक्टिविस्ट अमित जेठवा हत्याकांड में पूर्व बीजेपी सांसद दीनू सोलंकी समेत 7 लोग दोषी करार।

सुरक्षाबल के मुताबिक, मतदान से ठीक पहले सुबह करीब 4 बजे नारायणपुर धमाका किया गया है। ये धमाका उस वक्त हुआ जब आईटीबीपी के जवान मतदान कराने के लिए बूथ पर जा रहे थे। हालांकि इस ब्लास्ट में कोई नुकसान नहीं हुआ।

धमाका IED ब्लास्ट के जरिया कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक, नक्सलियों के निशाने पर ITBP की टीम थी, लेकिन टाइमिंग की वजह से एक बड़ा हादसा टल गया। नक्सलियों के यांकरी थी की सुबह ITBP की टीम मतदान केंद्रों पर जाने वाले हैं। आईटीबीपी के जवानों को निशाना बनाने की फिराक में थे। इसी को ध्यान में रखकर ये धमाका उस वक्त किया गया, जब ITBP के जवान बूथ की तरफ रवाना हो रहे थे।

Related Post:  साध्वी प्रज्ञा को मोदी ने किया नजरअंदाज, कुछ यूं जताई नाराजगी

इस आईईडी ब्लास्ट के बाद बस्तर इलाके में हाई अलर्ट जारी किया गया है। एजेंसियों को जानकारी मिली है कि नक्सली मतदान को बाधित करने की हर संभव कोशिश कर सकते हैं। इसी कड़ी में ये ब्लास्ट किया गया है। इस धमाके में कोई नुकसान नहीं हुआ है। सुरक्षा बलों ने चौकसी बढ़ा दी है।

Input your search keywords and press Enter.