fbpx
Now Reading:
कश्मीर में हिंसा भड़काने की तैयारी में आईएसआईएस

कश्मीर में हिंसा भड़काने की तैयारी में आईएसआईएस

isis

 

isis

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आईएसआईएस के खूंखार लड़ाके सेंध लगाने की तैयारी में हैं. आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में एंट्री कर इस प्रदेश को और अशांत बनाने की योजना तैयार कर ली है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भी इस खुफिया गेम प्लान में इन आतंकियों की मदद कर रही है.

यह दस्तावेज इस्लामिक स्टेट ने ही प्रकाशित कराया है. इसके अनुसार, यह संगठन हिमालयाई क्षेत्रों में स्थानीय लोगों को जेहाद के लिए उठ खड़े होने के लिए कहता है. इस दस्तावेज के अनुसार, आईएसआईएस लोगों से सेना के खिलाफ गुरिल्ला वार छेड़ने की अपील कर रहा है. इसमें कहा गया है कि तुम सेना से नहीं, बल्कि मूर्ति पूजकों और गौमूत्र पीने वालों लड़ रहे हो. ये बहुत कमजोर लोग हैं. लोगों को उन पर हमला कर कत्ल कर देना चाहिए. अगर इसके लिए आसमान तक भी पीछा करना पड़े तो लोगों को इसके लिए तैयार रहना चाहिए.

इतना ही नहीं, यह संगठन नरमपंथी इस्लाम और सूफियों के खिलाफ भी जहर उगलता है. कह सकते हैं कि इस संगठन का मकसद जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को समाप्त कर स्थानीय लोगों को जेहाद के लिए उकसाना है. आतंक के इस आठ पन्नों वाले ब्लू प्रिंट में लिखा है- काफिरों ने कश्मीर को लंबे समय से कब्जाया हुआ है, लेकिन कश्मीरी इन काफिरों के खिलाफ कभी शांत नहीं रहे हैं. उन्होंने हमेशा आजादी चाही है, लेकिन राजनीतिक दलों और संगठनों ने उनकी कुर्बानियों से फायदा उठाया.

इसमें पाकिस्तान के खिलाफ भी कई बातें लिखी गई हैं. कहा गया है कि ये वो लोग हैं जिन्होंने अपने धर्म को बेचा, इसलिए ये अल्लाह से दंड पाने के हकदार हैं. आगे लिखा है, हम अल्लाह से दुआ करते हैं कि कश्मीरियों को सही दिशा दिखाए. उनके दिलों में इस्लाम रहना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.