fbpx
Now Reading:
महाराष्ट्र में सरकार गठन पर नया पेंच, सीएम पद पर NCP ने ठोंका दावा..
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर नया पेंच, सीएम पद पर NCP ने ठोंका दावा..

Sharad Pawar

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर नया पेंच फंसता नज़र आ रहा है. जहां एक तरफ लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी  शिवसेना के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार हो गईं हैं तो वहीं अब मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना और एनसीपी के बीच मामला फंसता नज़र आ रहा है.

एनसीपी सांसद सुनील तटकरे का कहना है कि दोनों दलों के बीच सिर्फ दो विधायक का ही अंतर है ऐसे में सीएम पद पर हमारा भी दावा हो सकता है. हालांकि, तटकरे ने कहा कि इस मामले में अंतिम फैसला पार्टी प्रमुख शरद पंवार ही लेंगे। इससे पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने के फैसले पर मुहर लग गई है.

इस बीच कांग्रेस नेताओं की शरद पवार के घर आज  दोपहर को बैठक होने वाली है. ऐसे में माना जा रहा है कि शुक्रवार को तीनों दल सरकार बनाने की घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रदेश में सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. यह प्रक्रिया 1 दिसंबर से पहले पूरी कर ली जाएगी.

बताया जा रहा है कि सरकार गठन को लेकर तीनों दल मिलकर मुंबई में  बैठक  करेंगे. इससे पहले महाराष्ट्र में पिछले करीब एक महीने से चल रही सियासी रस्साकशी के बीच बुधवार को कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेताओं की मैराथन बैठक के बाद दोनों पार्टियों ने ऐलान किया कि वे जल्द ही राज्य में शिवसेना के साथ मिलकर नयी सरकर का गठन करेंगे.

बीते  24 अक्टूबर को राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद यह पहली बार है कि कांग्रेस और एनसीपी ने खुलकर यह घोषणा की है कि वे महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं.

Input your search keywords and press Enter.