fbpx
Now Reading:
मसूद अजहर वैश्विक आतंकवादी घोषित, अब पाकिस्तान को करना होगा गिरफ्तार

मसूद अजहर वैश्विक आतंकवादी घोषित, अब पाकिस्तान को करना होगा गिरफ्तार

मसूद अजहर पाकिस्तान गिरफ्तार
मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया जा चूका है संयुक्त राष्ट्र की घोषणा के बाद अब पाकिस्तान को उसे गिरफ्तार करना चाहिए. पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि वह अजहर पर लगे प्रतिबंधों को फौरन लागू करेगा.

संयुक्त राष्ट्र में बुधवार को भारत की बड़ी जीत हुई. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर को ‘वैश्विक आतंकवादी’ घोषित कर दिया. जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद के खिलाफ एक्शन के लिए भारत ने करीब 10 साल पहले वैश्विक संस्था का रूख किया था.

Related Post:  क्या मतदान के इशारे को समझ गए हैं मोदी? कर रहे हैं गठबंधन सरकार की बात
लेकिन चीन के अड़ंगे की वजह से भारत को सफलता नहीं मिल रही थी. मसूद अजहर को ‘वैश्विक आतंकवादी’ घोषित किये जाने के बाद पाकिस्तान ने कहा है कि वह मसूद अजहर पर लगे प्रतिबंधों को फौरन लागू करेगा. जिसके बाद उसके गिरफ्तारी की संभावना बढ़ी गई है.
संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट किया, ‘‘बड़े, छोटे, सभी एकजुट हुए. मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध सूची में आतंकवादी घोषित किया गया है. समर्थन करने के लिए सभी का आभार.’’

चुनावी मौसम में संयुक्त राष्ट्र में मिली भारत की कामयाबी पर क्रेडिट लेने की भी होड़ लग गई है. भारत की सफलता पर प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री ने कहा जब देश में ऐसी रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी, जिसमें पीएम तक की आवाज उनकी सरकार में ही कोई नहीं सुनता था. आज देश ने देखा है कि यूएन में क्या हुआ. कैसे 130 करोड़ जनता की आवाज पूरे विश्व में दहाड़ रही है.
Input your search keywords and press Enter.