fbpx
Now Reading:
उत्तराखंड: केदारनाथ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 19 मई को करेंगे बदरीनाथ के दर्शन
Full Article 3 minutes read

उत्तराखंड: केदारनाथ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 19 मई को करेंगे बदरीनाथ के दर्शन

भोलेशंकर के अराधक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुंच गए हैं। लेकिन इस बार वो कुछ अलग अंदाज़ में ही पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने हल्के ग्रे रंग के चोला पहना हुआ है और कमर पर भगवा गमछा बांधा हुआ है। वहीं सिर पर पहाड़ी टोपी पहले हुए हैं। उनके आने से पहले ही
केदारपुरी में व्यवस्थाएं चाक-चौबंद है। पीएम मोदी के रात्रि में रुकने के लिए सेफ हाउस के साथ ही ध्यान गुफा को भी तैयार किया गया है। वह जहां भी रुकना चाहेंगे, उन्हें वहां ठहराया जाएगा। इस दौरान कड़ा सुरक्षा पहरा वहां पर रहेगा।

केदारनाथ पहुँचते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूजा अर्चन शुरू कर दी है। इसके बाद वो गुफा में ध्यान करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर चप्पे-चप्पे पर एसपीजी के साथ ही स्थानीय पुलिस तैनात है। कोई भी बिना अनुमति के सुरक्षा घेरे को पार नहीं कर सकेगा। मंदिर के चारों ओर बेरिकेटिंग कर दी गई है। शुक्रवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार व्यवस्थाओं का जायजा लेने केदारनाथ पहुंचे। गढ़वाल कमिश्नर वीवीआरसी पुरुषोत्तम, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, पुलिस अधीक्षक अजय सिंह सहित कई अधिकारी केदारनाथ में डेरा डाले हुए हैं।

Related Post:  केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई का निधन, बिहार के समस्तीपुर से सांसद थे रामचंद्र पासवान

एसपीजी की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच केदारनाथ मंदिर में आवाजाही आसान नहीं होगी। केदारपुरी को छावनी में तब्दील किया गया है। शुक्रवार को मौसम खराब होने के बाद भी दिनभर प्रशासन, पुलिस तैयारियों में जुटी रही। सेना के हेलीकॉप्टर ने शुक्रवार को भी ट्रायल लैंडिंग की।प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर केदारनाथ के इतिहास में पहली बार रात को सुरक्षाकर्मियों का कड़ा पहरा रहेगा। एसपीजी के करीब 80 सदस्य केदारनाथ में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। बताया गया है कि इसके साथ ही पुलिस के 600 से अधिक अधिकारी और जवान भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हैं। मंदिर परिसर से लेकर, सेफ हाउस, गुफा, आसपास के इलाकों में बिना इजाजत आवाजाही नहीं की जा सकेगी।

Related Post:  उन्नाव रेप केस में अब तक क्या क्या हुआ, पढ़ें विस्तृत रिपोर्ट

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई रविवार की सुबह 9:30 बजे बदरीनाथ धाम पहुंचेंगे और भगवान का पूजा अभिषेक करेंगे। इसके बाद सवा दस बजे वापस लौट जाएंगे। प्रधानमंत्री 18 मई को केदारनाथ पहुंचेंगे और उस दिन वह वहीं पर रात्रि विश्राम कर सकते हैं।

पीएम का कार्यक्रम
– सुबह 7 बजे केदारधाम मंदिर प्रस्थान.

– सुबह 8 बजे पूजा दर्शन.

– सुबह 8 से 8.30 मंदिर से सेफ हाउस.

– 8.30 केदारनाथ हेलीपैड प्रस्थान.

– 9.45 बद्रीनाथ हेलीपैड पर आगमन.

Related Post:  एशेज में नंबर वाली जर्सी पहन उतरे प्लेयर, हैरान रह गए लोग

– 9.55 बद्रीनाथ मंदिर आगमन.

– 10 बजे पूजा दर्शन.

– 10.50 बद्रीनाथ हेलीपेड से जौलीग्रांट एयरपोर्ट देहरादून.

– 11.30 दिल्ली रवाना.

Input your search keywords and press Enter.