fbpx
Now Reading:
सामने आया कौन पुलिस कांस्टेबल रविराज और खूबसूरत महिला एएसआई खुशबू का क़ातिल, FSL रिपोर्ट से हुआ यह खुलासा

सामने आया कौन पुलिस कांस्टेबल रविराज और खूबसूरत महिला एएसआई खुशबू का क़ातिल, FSL रिपोर्ट से हुआ यह खुलासा

rajkot-khushbu-shot-raviraj-after-she-committed-suicide-fsl-report

गुजरात में बहुचर्चित पुलिस कांस्टेबल और महिला एएसआई हत्याकांड मामले में एक नया मोड़ आया है। फोरेंसिक रिपोर्ट में जो बात सामने आई है उसके बाद मौत की गुत्थी अब सुलझती दिख रही है। रिपोर्ट में एक नया खुलासा हुआ है कि, ये हत्या नहीं बल्कि ख़ुदकुशी है। एएसआई खुशबू ने पहले कॉन्स्टेबल रविराज को गोली मारी, फिर खुदकुशी कर ली। दोनों का शव गुरुवार को कमरे में से मिला था। दोनों राजकोट शहर के यूनिवर्सिटी पुलिस थाने में तैनात थे।

फॉरेंसिक रिपोर्ट में सामने आया है कि पहले खुशबू ने 4 फीट की दूरी से रविराज सिंह को गोली मारी, फिर उसकी गोद में सिर रखकर खुशबू ने खुद को गोली मार ली। यानी, दोनों साथ मरना चाहते थे।

राजकोट पुलिस ने मंगलवार को बताया कि 2016 बैच की महिला एएसआई खुशबू और 2011 बैच के रविराज जडेजा एक दूसरे से प्रेम करते थे। मगर, रविराज की शादी हो चुकी थी और उसकी एक पुत्री है। रविराज गुरुवार को खुशबू के घर गया था, जहां दोनों के बीच शादी को लेकर कहासुनी हुई थी।

गुजरात पुलिस ने मौत की सही वजह पता लगाने के लिए कई गवाहों के बयान लिए गए थे। सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ फोरेंसिक एक्सपर्ट की मदद भी ली गई थी। घटनास्थल का कई बार मुआयना कराया गया। जिसके बाद एफएसएल रिपोर्ट में यह सामने आया कि रविराज सिंह जिस हाथ से गोली चलाते थे उससे उल्टी दिशा में गोली लगी है। साथ ही उनके शरीर से मिली गोली पॉइंट ब्लैक से नहीं चलाई गई। उनके घाव को देखते हुए गोली 4 से 5 फीट की दूरी से चलाई गई थी। उनके हाथ या कपड़ों से गन पाउडर नहीं मिला है। इन तमाम तथ्यों से यह साफ हुआ है कि, गोली रविराजसिंह ने नहीं चलाई।

तफ्तीश में सामने आया है कि खुशबू के सोल्डर और कपड़ों से गन पाउडर मिला। ऐसा लगता है कि खुशबू के शरीर से मिली गोली पॉइंट ब्लैक से चलाई गई थी। एक्सपर्ट का कहना है कि कुल 4 गोलियां चलीं, जिसमें पहली गोली ही रविराजसिंह को लगी। बाकी दो मिसफायर हुए। बाद में रविराजसिंह की गोद में अपना सिर रखकर खुशबू ने खुद को आखिरी गोली मारी थी। जो काफी नजदीक से लगी होने के कारण बड़ा घाव हुआ। मगर, खुशबु ने आखिर किसलिए रविराज सिंह की हत्या औऱ खुदकुशी की, इसका ठोस कारण अभी तक सामने नहीं आया है।

खुशबू के साथ पोस्टेड बाकी साथियों ने बताया कि, खुशबु कभी अपनी रिवॉल्वर लोडेड नहीं रखती थी। जबकि, मौके पर से पुलिस को कर्टिस से भरा मैगजीन मिला। जिससे यह बात स्पष्ट हुई है कि, दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। जिसके चलते कर्टिस निकालकर अपनी रिवॉल्वर को लोड किया। हालांकि, रविराज सिंह को लगता था कि खुशबू उस पर गोली नहीं चलाएगी। इसीलिए उसने खुशबू को रोकने का कोई प्रयास नहीं किया होगा, ऐसा पुलिस मान रही है। मौत के बाद भी खुशबू के चेहरे पर लगा मेकअप भी इस बात को साबित करता है।

Input your search keywords and press Enter.