fbpx
Now Reading:
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को दो टूक, कहा अब बात केवल PoK पर होगी
Full Article 2 minutes read

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को दो टूक, कहा अब बात केवल PoK पर होगी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दो टूक लहजे में चेतवानी देते हुए कहा है, कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंवादी गतिविधियों को बढ़ावा देना बंद करें, नहीं तो हम किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए तैयार हैं.साथ ही उनका कहना था कि अगर  भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत होती है तो वह केवल पाक अधिकृत कश्मीर पर होगी.

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत बालाकोट एयर स्ट्राइक से बड़े हमले की तैयारी में है. रक्षा मंत्री ने कहा कि इसका यह मतलब है कि पाकिस्तान मानता है कि भारत ने पाकिस्तान एयर स्ट्राइक किया था.

अनुच्छेद 370 को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 में परिवर्तन राज्य में विकास करने के लिए किया गया है. जबकि पाकिस्तान इसे लेकर दनिया का दरवाजा खटखटा रहा है कि भारत ने गलत किया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत तभी संभव है, जब पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन बंद करे. अगर भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत होती है तो वह केवल पाक अधिकृत कश्मीर पर होगी.’

साथ ही राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लगा था. भारत आजाद हो गया था फिर भी भारत में दो संविधान, दो निशान थे. पहले हालात कुछ और थे, दो संविधान और दो विधान ही नहीं थे, बल्कि दो निशान भी थे. हमारे प्रधानमंत्री ने फैसला किया कि यह नहीं चलेगा. अनुच्छेद 370 के साथ-साथ 35 ए को भी खत्म कर दिया.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध करने वाले नेताओं पर तंज कसते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि लोग कहते थे कि अनुच्छेद 370 को अगर टच भी करेंगे तो देश बंट जाएगा, लोग कहते थे कि भारतीय जनता फिर सत्ता में नहीं आ पाएगी. बीजेपी सत्ता बनाने के लिए राजनीति नहीं करती है, बीजेपी देश बनाने के लिए राजनीति करती है.

Input your search keywords and press Enter.