fbpx
Now Reading:
तमिलनाडु में हटाई गयी पेप्सी-कोक पर लगी रोक, इन वजहों से लगाया गया था बैन

तमिलनाडु में हटाई गयी पेप्सी-कोक पर लगी रोक, इन वजहों से लगाया गया था बैन

Relief For Coke-Pepsi, Madras High Court,Tamiraparani River, use of water, ban नई दिल्ली, (विनीत सिंह) : तमिलनाडु में पेप्सी-कोक पर लगी रोक को लेकर मद्रास हाई कोर्ट ने नया फैसला दिया है. ब्रांड कोक और पेप्सी प्लांट पर से थामिराबरानी नदी से पानी के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगा दी गयी थी जिसे अब कोर्ट ने हटा लिया है.

27 जनवरी को प्रदेश के व्यापारियों संगठनों ने इस बात का फैसला किया था कि वो इन दोनों विदेशी पेय ब्रांडों की बिक्री को पूरी तरह से बंद कर देंगे। उनका कहना था कि ये दोनों कंपनिया उन्हें पूरा मुनाफा नहीं दे रहीं। व्यापारियों के बहिष्कार से इन दोनों उत्पादों की बिक्री पूरी तरह से ठप्प हो गई थी।

इस वजह से लगाईं गयी थी रोक 

तमिलनाडु वानीगर संगम और तमिलनाडु ट्रेडर्स फेडरेशन ने कहा था कि दोनों कंपनियां राज्य में मौजूद जल संसाधनों का मनमाने तरीके से दोहन कर रही हैं और सूखे के बावजूद इन दोनों कंपनियों ने इसको जारी रखा है।

इन कंपनियों के थामिराबरानी नदी के पानी का मनमाने तरीके से दोहन करने के मामले की मद्रास हाई कोर्ट में अपील की गई थी जिसके बाद कोर्ट ने ये फैसला वापस ले लिए है अब ये दोनों विदेशी कम्पनिया नदी से पानी ले आजकटी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.