fbpx
Now Reading:
गौरी लंकेश हत्याकांड :  SIT ने किया बड़ा खुलासा, 5 साल पहले रची गई थी हत्या की साज़िश
Full Article 2 minutes read

गौरी लंकेश हत्याकांड :  SIT ने किया बड़ा खुलासा, 5 साल पहले रची गई थी हत्या की साज़िश

गौरी लंकेश हत्याकांड में एसआईटी ने बहुत बड़ा खुलासा करते हुए सबको हतप्रभ कर दिया. शुक्रवार को उन्होंने बंगलौर के अतरिक्त सत्र न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर कुछ ऐसे ही घटनाक्रमों को उतारा, जिसे पढ़कर स्वंय न्यायाधीश भी हतप्रभता के सैलाब में सराबोर हो गए.

बता दें कि एसआईटी ने कोर्ट में नौ हजारा 235 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल करते हुए कहा कि पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की साजिश कोई हाल फिलहाल की साजिश नहीं थी. बल्कि, उनकी हत्या की साजिश आज से 5 साल पहले ही की गई थी.

Related Post:  हिंदी की जंग पर कमल हासन का वार, कोई 'शाह' और सुलतान नहीं तोड़ सकता 1950 का वादा

इतना ही नहीं, आरोप पत्र में एसआईटी ने हत्या करने वाले शख्स का नाम भी उजागर किया है. आरोपपत्र में कहा गया है कि उनकी सनातन संस्था के एक नेटवर्क ने किया है. ये नेटवर्क पिछले पांच सालों से हत्या की साजिश रच रहा था.

इसके साथ ही आरोप पत्र में हत्या के कारणों को भी उजागर किया है. कहा गया है कि उनकी हत्या इसलिए की गई है, क्योंकि वो वाम समर्थक और हिन्दुत्व के खिलाफ थीं. वो हिन्दुत्व विचारधारा के खिलाफ लिखती थीं. बोलती थी जो कि सनातन के कुछ लोगों को उनका ये कृत्य पंसद नहीं आया और उन्होंने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या कर दी.

Related Post:  स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ पीड़िता ने दी दिल्ली पुलिस को शिकायत

गौरतलब है कि पिछले साल 5 सितंबर को दो बाईक सवार युवकों ने उनको गोली मारकर हत्या कर दी थी. बता दें कि इस घटना से पूरे देश में खासतौर पर पत्रकार के जमातों के बीच में काफी रोष देखने को मिला था.

इस घटना की सक्रियता को देखते हुए सिद्धारमैया सरकार ने एसआईटी गठन करके, इस पूरे मामले की गहन तफ्तीश की मांग की थी. हालांकि, मई में भी एसआईटी ने इस घटना से संबंधित आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल किया था. लेकिन, इस बार के आरोपपत्र में काफी चौंकाने वाली बातों का खुलासा हुआ है.

Related Post:  शाहजहांपुर केस में बढ़ी चिन्मयानंद की मुश्किलें, एसआईटी ने की 7 घंटे तक पूछताछ, घर भी हुआ सील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.