fbpx
Now Reading:
चौकीदार योगी के राज में छात्रों को मिल रही है फेल करने की धमकी

चौकीदार योगी के राज में छात्रों को मिल रही है फेल करने की धमकी

योगी राज में छात्रों को धमकी
प्रयागराज: शिक्षा प्रणाली को लेकर देश भर में यूपी बिहार का ना तो वैसे भी बदनाम है। अब योगी राज में छात्रों को धमकी मिल रही है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की परीक्षा हमेशा चर्चा में रहती है। इस बोर्ड की परीक्षा शुरू होने से पहले, परीक्षा के दौरान तथा परीक्षाफल घोषित होने के बाद लंबे समय तक चर्चा होती है। इस बार तो रिजल्ट से पहले परीक्षार्थियों को पास कराने का प्रलोभन देने और फेल करने की धमकी का नया मामला सामने आया है।
योगी राज में छात्रों को धमकी
आपका रिजल्ट अपूर्ण है, उसे समय रहते पूर्ण करा लें। साथ ही उत्तीर्ण होने के लिए धन इस बचत खाते में जमा कराएं।’ इन दिनों ऐसे तमाम फर्जी फोन कॉल्स हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 में शामिल हुए छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों को मिल रहे हैं। धन न देने पर परीक्षा में फेल होने के लिए धमकाया भी जा रहा है। यही नहीं ऐसे फोन कुछ जनप्रतिनिधियों को भी हुए हैं। उसके बाद से हड़कंप मचा है।
बड़ी संख्या में ऐसे फर्जी फोन कॉल्स लोगों तक पहुंचने पर इसकी शिकायत बोर्ड सचिव से की गई है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि फोन करने वालों के पास परीक्षार्थियों की पूरी जानकारी है। अंक बढ़ाने से पहले खाता नम्बर और आईएफसी कोड देकर पैसा डालकर व्हाट्सअप पर मैसेज करने के लिए कह रहे हैं। ऐसा न करने पर फेल करने की धमकी दे रहे हैं।
बिहार के निकले नंबर
फोन करने वालों के फोन नम्बर को जब ट्रू कालर पर पड़ताल की गई तो वे बिहार के निकले। खाता नम्बर भी एसबीआई बिहार के ही पाए गए। डीआईओएस विनोद कुमार सिंह ने कहा है कि यह फर्जी काल है। सभी अभिभावक और परीक्षार्थी इनके झांसे में आएं।
Related Post:  अलीगढ़: बरौली विधानसभा अध्यक्ष राकेश यादव हत्याकांड का ख़ुलासा , दो करोड़ और शूटर से जुड़ा मामला
Input your search keywords and press Enter.