fbpx
Now Reading:
रामपुर : मेरठ लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस में हादसा 15 जख्मी, जाने हादसे की वजह

रामपुर : मेरठ लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस में हादसा 15 जख्मी, जाने हादसे की वजह

train derail near rampur in up many injured

नई दिल्ली, (विनीत सिंह) : यूपी के रामपुर में शनिवार सुबह मेरठ लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस (राज्यरानी एक्सप्रेस) के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए। सुबह 8 बजे रामपुर से पहले मूंढापांडे रेलवे स्टेशन में ये हादसा हुआ जिसमें 15 लोग घायल हो गये है.

इस मौके पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे की जांच कराने के आदेश दिए हैं. उत्तरी रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने बताया कि हादसा मूंढापांडे और रामपुर रेलवे स्टेशन के बीच हुआ।उन्होंने बताया कि मुरादाबाद मंडल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) ने मौके पर पहुंच बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लिया। चिकित्सक दल भी मौके पर पहुंच चुका है। अधिकारी ने बताया कि घटना के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीर रूप से घायलों 50000 और मामूली रुप से घायलों को 25 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है।

जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

रेलवे-101
बीएसएनएल- 1072, 05812558161, 05812558162
हापुड़-01222305326

ये थी हादसे की वजह

मेरठ से चलकर अमरोहा मुरादाबाद होकर लखनऊ की ओर जाने वाली राज्यरानी (22454) एक्सप्रेस शनिवार की सुबह रामपुर में मूंढापांडे स्टेशन के पास कोसी नदी पुल के पास पटरी से उतर गयी. जिससे सात कोच पटरी से उतर गए।

हादसे के बाद बचाव कार्य चलाया गया जिसमें मुरादाबाद ,रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर आदि स्टेशनों से मेडिकल टीमें,आरपीएफ,जीआरपी रवाना की गई।

दिल्ली-लखनऊ और लखनऊ-सहारनपुर रूट बंद

इस हादसे के बाद दिल्ली-लखनऊ और सहारनपुर-लखनऊ रूट पूरी तरह से बंद हो गया है। राज्यरानी डिरेल होने से अप और डाउन रूट को नुकसान पहुंचा है, इसलिए ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.