fbpx
Now Reading:
होमगार्ड्स की फर्जी हाजिरी लगाकर UP सरकार को लगाई करोड़ों रुपए की चपत, मुकदमा दर्ज
Full Article 2 minutes read

होमगार्ड्स की फर्जी हाजिरी लगाकर UP सरकार को लगाई करोड़ों रुपए की चपत, मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में होमगार्डों की कथित तौर पर फर्जी हाजिरी लगाकर सरकार को करोड़ों रुपए की चपत लगाने के मामले में बुधवार (13 नवंबर) को एक मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि ड्यूटी पर नहीं आ रहे होमगार्डों की हाजिरी लगाई जाती थी और बाद में उनसे उनका हिस्सा ले लिया जाता था। मामले की जांच चार सदस्यीय वाली टीम कर रही है। मामले में उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने होमगार्ड महानिदेशक को तलब कर पूरे मामले की जानकारी मांगी है। मंत्री ने यह भी जानना चाहा है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने में देर क्यों हुई है।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने सोमवार (11 नंवबर) को बताया था कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ होमगार्ड ड्यूटी पर नहीं आते, लेकिन विभाग के अधिकारी थानों में उनकी उपस्थिति दिखाकर उनका वेतन निकाल लेते हैं। विभाग के ही एक संगठित गिरोह के माध्यम से यह पूरा घोटाला किया जा रहा है। पुलिस अधिकारी के अनुसार, फर्जी हाजिरी के आधार पर होमगार्ड जवानों के खाते में पैसा चला जाता था। इसके बाद घोटाले में शामिल लोग बाद में जवानों से अपना हिस्सा ले लेते थे। इस तरह से यह गिरोह काम करता था।

शासन स्तर की एक समिति होमगार्ड घोटाला मामले की जांच कर रही है। मामले में जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अपनी खुद की जांच के बाद होमगार्ड विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा लिखने की सिफारिश की थी। शासन ने अपने स्तर से भी जांच कराने का निर्णय भी लिया था। वहीं अब इस मामले की जांच चार सदस्यीय की टीम कर रही है।

Input your search keywords and press Enter.