fbpx
Now Reading:
सीबीआई – कोलकाता पुलिस के बीच टकराव : जांच एजेंसी CBI सोमवार को सुप्रीम कोर्ट जायेगी
Full Article 2 minutes read

सीबीआई – कोलकाता पुलिस के बीच टकराव : जांच एजेंसी CBI सोमवार को सुप्रीम कोर्ट जायेगी

Mamata vs CBI: CBI to move Supreme Court Solicitor General Tushar Mehta to represent Centre, Singhvi to defend WB 

कोलकाता: केंद्र और ममता बनर्जी नीत पश्चिम बंगाल सरकार के बीच टकराव की स्थिति पैदा होने के बाद सीबीआई सूत्रों ने रविवार को कहा कि जांच एजेंसी सोमवार को इस मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय का रूख करेगी।

सीबीआई ने दावा किया कि पोंजी घोटालों में उसकी जांच में पश्चिम बंगाल सरकार और राज्य की पुलिस रोड़े अटका रही है।

इस बीच, सीबीआई के अंतरिम प्रमुख एम नागेश्वर राव से संपर्क किए जाने की कोशिश असफल रही लेकिन सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि जांच एजेंसी सोमवार को शीर्ष न्यायालय का रूख कर अपना पक्ष रखेगी।

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आरोप है ये सब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के इशारे पर हो रहा है। कल जब सीबीआई की एक टीम कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ के लिए पहुंची थी तो उन्हें कोलकाता पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया था। इसके बाद काफी हंगामा शुरू हो गया और फिर खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुलिस कमिश्नपर राजीव कुमार के घर पहुंची। उन्होंने आला अधिकारियों के साथ बैठक भी की। इसके बाद उन्होंने मीडिया के सामने आकर सीबीआई और मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि सीबीआई जो भी काम कर रही है वह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के इशारे पर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार दुनिया के बेस्ट अधिकारी हैं। पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बदले की भावना से काम कर रहे हैं। इसके बाद ममता बनर्जी कोलकाता के मेट्रो चैनल के सामने धरने पर बैठ गईं।

Input your search keywords and press Enter.