fbpx
Now Reading:
चेहरे और बालों की परेशानी का एक इलाज है विटामिन E
Full Article 2 minutes read

चेहरे और बालों की परेशानी का एक इलाज है विटामिन E

Vitamin-E-Benefits

Vitamin-E-Benefits

आज-कल ज्यादातर लोग अपने चेहरे पर बार-बार निकलने वाले पिपंल्स और बालों की समस्याओं से परेशान है लेकिन अब इन परेशानियों से छुटकारा पाना आसान हो गया है. जी हां, विटामिन E के इस्तेमाल से आप इन सबसे छुटकारा पा सकते है.

बता दें कि सभी स्किन प्रॉडक्ट में विटामिन E की मात्रा होती है क्योंकि यह स्ट्रेच मार्क्स, पिंपल्स, दाग-धब्बे और ड्राय बालों से छुटकारा दिलाता है. इसलिए विटामिन E आपको इन परेशानियों से छुटकारा दिला देगा. तो आइए जानते है विटामिन E से होने वाले फायदों और इस्तेमाल के बारे में.

क्रीम – रात को सोने से पहले 1 विटामिन E कैप्सूल में ऐलोवेरा मिक्स करके लगाएं. चेहरे की समस्याओं को दूर करने के लिए इसे रातभर ऐसे ही लगा रहने दें. उसके बाद सुबह फ्रेश पानी से फेसवाश कर लें.

लिप बॉम – विटामिन E कैप्सूल को काटकर इसके अंदर मौजूद ऑयल को रातभर होंठो पर लगा कर रखें. इससे आपके फटे होठ और ड्रायनेस की समस्या दूर हो जाएगी और आपके होठ सुन्दर. गुलाबी और कोमल हो जाएंगे.

विटामिन ई टोनर- विटामिन E ऑयल में रोज वॉटर मिक्स करके फेश वॉश के बाद लगाएं. रोजाना इसे इस्तेमाल से आपके चेहरे से दाग-धब्बे गायब हो जाएंगे.

फेस मास्क – एक विटामिन E कैप्सूल में 1 टीस्पून शहद और ऐलोवेरा को अच्छी तरह मिक्स करके 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं रखे. उसके बाद इस मास्क को हटा दें. इससे आपके चेहरे के स्ट्रेच मार्क्स दूर हो जाएंगे.

हेयर ऑयल – विटामिन E ऑयल को नियमित रूप से रातभर स्कैलप पर लगा कर सुबह सिर धोंए. इससे बालों की ड्रायनेस तो दूर होगी साथ ही इससे बाल धने और लंबे भी होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.