fbpx
Now Reading:
Loksabha Election 2019: संजय निरुपम को कांग्रेस ने दिया बड़ा झटका, पार्टी में हुआ विरोध
Full Article 2 minutes read

Loksabha Election 2019: संजय निरुपम को कांग्रेस ने दिया बड़ा झटका, पार्टी में हुआ विरोध

Sanjay Nirupam

मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम को चुनाव से पहले पार्टी के अंदर ही बड़ा झटका लगा। 2014 लोकसभा चुनाव में करीब चार लाख वोट से हारने वाले संजय निरुपम इस बार खुद को सुरक्षित करने के फ़िराक में थे। लेकिन पार्टी के अंदर ही उनके खिलाफ विरोध शुरू हो गया।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस सेटों पर उम्मीदवारों के नाम चयन में लग गई है। इस बीच महाराष्ट्र पार्लियामेंट्री समिति की बैठक में पूर्व सांसद संजय निरुपम ने अपनी सीट बदलने का प्रस्ताव रखा। इस पर कांग्रेस के कई सदस्यों ने एक साथ विरोध जताया है।संजय निरुपम ने इस बार लोकसभा चुनावों में उत्‍तर पश्चिम सीट मांगी थी। लेकिन पार्टी के कई बड़े नेता नसीम खान, कृपा शंकर और प्रियंका चतुर्वेदी ने कड़ा विरोध जताया। जिस par महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण का भी सर्थन उन्हीं मिला है।

Related Post:  उन्नाव रेप पीड़ित हादसा या हत्या ? आरोपी विधायक ने दी थी धमकी सबको मरवा दूंगा

मीटिंग में ये फैसला लय गया है की गुरुदास कामत के निधन के बाद खाली हुई इस सीट से कौन लड़ेगा इसका फैसला बाद में किया जाएगा। इस सीट पर कृपा शंकर और प्रियंका चतुर्वेदी जैसे नेताओं ने अपना दावा पहले ही थोक रखा है। ऐसे में संजय निरुपम को उनकी पुरानी सीट उत्‍तर मुंबई से ही लड़ने के लिए कहा गया है।

कांग्रेस के बड़े नेता गुरुदास कामत के निधन के बाद सीट पर सब नए लोगों ने दावेदारी पेश की है। लेकिन मुबंई की छह लोकसभा सीटों को लेकर राज्य चुनाव समिति की बैठक में काफी बहस हुई। मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम के अलावा कांग्रेस के आधा दर्जन नेता भी इस सीट के लिए कतार लगाए हैं। तय किया गया कि जितने भी लोग इस सीट से लड़ने के इच्छुक है सभी का नाम आलाकमान को भेजा जाए।

Related Post:  रंगोली चंदेल ने दीपिका पादुकोण पर साधा निशाना, बताया घटिया तरिके से हासिल करती है पब्लिसिटी
Input your search keywords and press Enter.