fbpx
Now Reading:
LIVE UPDATES: मुंबई में मौत का ब्रिज: 6 की मौत, 36 घायल, BMC-रेलवे अधिकारियों पर केस दर्ज
Full Article 3 minutes read

LIVE UPDATES: मुंबई में मौत का ब्रिज: 6 की मौत, 36 घायल, BMC-रेलवे अधिकारियों पर केस दर्ज

मुंबई में गुरुवार शाम बड़ा हादसा हो गया। शहर के सबसे व्यस्त और भीड़ भाड़ वाले छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) के ठीक बाहर एक फुटओवर ब्रिज गिर गया जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई और 36 से ज्यादा लोग घायल हैं। घटना के तुरंत बाद रेलवे ने अपना बयान जारी किया और कहा कि फुटओवर ब्रिज उसका नहीं है बल्कि बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (बीएमसी) का है। जिस सीएसटी पर यह घटना हुई उसका नाम पहले विक्टोरिया टर्मिनस (वीटी) था।

मृतकों की पहचान अपूर्वा प्रभु (35), रंजना ताम्बे (40), भक्ति शिंदे (40), जाहिद शिराज खान (32) और टी सिंह (35) के रूप में हुई है। प्रभु और ताम्बे जीटी अस्पताल में काम करते थे।

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने मृतकों के परिजन के लिए 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि 40 साल पुराने इस पुल के गिरने की जांच एक उच्चस्तरीय समिति करेगी। घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। उनके इलाज का खर्च सरकार उठाएगी।

मुंबई पुलिस ने इस हादसे में रेलवे और बीएमसी अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। ये केस आज़ाद मैदान पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में फुटओवर ब्रिज पर हुए हादसे को लेकर दुख जताया है। ट्विटर पर उन्होंने लिखा है कि मुंबई में फुटओवर ब्रिज दुर्घटना में मारे गए लोगों के बारे में जानकर बेहद दुखी हूं। मेरी सांत्वना उनके परिवारों के साथ है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायलों की जल्द रिकवरी हो। महाराष्ट्र सरकार प्रभावित लोगों को सभी तरह की सहायता प्रदान कराने के लिए सभी संभव प्रयास कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मुंबई में फुट ओवर ब्रिज के ढहने की घटना पर दुख जताया है. गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ”मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसे की ख़बर से मुझे बेहद दुःख हुआ है. मृतकों के परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं.” उन्होंने कहा, ”जो घायल हैं उन्हें जल्द से जल्द राहत मिले मेरी ये प्रार्थना है.”

Input your search keywords and press Enter.