fbpx
Now Reading:
Samsung Galaxy Fold: सैमसंग ने लांच किया 6 कैमरों वाला दुनिया का पहला फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन

Samsung Galaxy Fold: सैमसंग ने लांच किया 6 कैमरों वाला दुनिया का पहला फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन

दुनिया की जानी-मानी स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने दुनिया का पहला फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन लांच किया है. इस फोन की कीमत $1,980  यानी तक़रीबन 1,40,650 रुपये रखी गई है. Samsung Galaxy Fold 26 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा.Galaxy Fold Samsung का एक प्रीमियम स्मार्टफोन है.  एक टैबलेट की तरह दिखने वाले इस स्मार्ट फ़ोन में दो डिस्प्ले दिए गए हैं. एक अन्दर और दूसरा बाहर की तरफ. जिसे फोल्ड करने पर यह स्मार्टफोन की तरह काम करता है. इसे स्मार्टफोन और टेबलेट दोनों तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है.

Galaxy Fold Samsung की सबसे खास बात ये है कि इस स्‍मार्टफोन में कुल 6 कैमरे दिए गए हैं.जिसमें से तीन  (16+12+12) रियर कैमरा, दो (10+10) फ्रंट कैमरा और फोन के टॉप पैनल पर एक 10 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल है.इसके साथ ही इसमें 7.3 इंच का Infinity Flex Display Dynamic AMOLED पैनल के साथ ही 4.6-inch HD+ Super AMOLED भी दिया गया है. इस स्मार्ट फोन में 7nm Qualcomm Snapdragon 855 octa-core SoC के साथ 12GB रैम और 512GB का इंटरनल स्टोरेज है.

Galaxy Fold Samsung दो बैटरी दी गई है जिसकी  कुल कैपेसिटी 4,380 mAh बताई जा रही है.इसमें फास्ट वायर्ड चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग जैसे दोनों ही फीचर दिए गए है.  ये प्रीमियम  स्मार्टफ़ोन One UI skin पर चलता है जो एंड्रॉयड पाई ओएस पर आधारित है. मल्टी विंडो मोड से आप इस फ़ोन में तीन ऐप एक साथ चला सकते हैं. Galaxy Fold Samsung ग्रीन, ब्लू, सिल्वर और ब्लैक कुल चार कलर वेरिएंट में मिलेगा. इसके साथ ही यह स्मार्ट फोन 4 जी और 5 जी दोनों मॉडल्स में उपलब्ध रहेगा.

Input your search keywords and press Enter.