fbpx
Now Reading:
अब व्हॉट्सऐप भी हुआ डिजिटल पेमेंट्स की रेस में शामिल, ऐसे करें पैसे ट्रांसफर

अब व्हॉट्सऐप भी हुआ डिजिटल पेमेंट्स की रेस में शामिल, ऐसे करें पैसे ट्रांसफर

whatsapp-payment

डिजिटल पेमेंट्स के मैदान-ए-जंग में अब व्हॉट्सऐप भी शामिल हो गया है. जी हां, व्हॉट्सऐप यूजर्स अब व्हॉट्सऐप मैसेंजर के जरिए QR कोड को स्कैन कर पैसे भी भेज सकते हैं. व्हॉट्सऐप ने बीटा यूजर्स के लिए मनी ट्रांसफर करने वाला यह फीचर रोल आउट कर दिया है. यह फीचर बीटा ऐप के वर्ज़न 2.18.93 के लिए उपलब्ध कराया गया. वहीं पेटीएम पहले से ही यूजर्स को मनी ट्रांसफर की सुविधा दे रहा है.

अब ये जानना जरुरी है कि व्हॉट्सऐप यूजर्स कैसे क्यूआर कोड को स्कैन करके पैसे भेजा जाए. तो आइये जानते हैं व्हॉट्सऐप पर मनी ट्रांसफर करने की प्रक्रिया-

Related Post:  दोस्त से रोकने के लिए कसम देते रहे उसने एक न सुनी, वीडियो कॉल किया और लटक गया फंदे पर

यूजर्स को सबसे पहले अपने बीटा वर्जन फेसबुक ऐप के सेटिग्स को ओपन करना होगा. यहां उन्हें पेमेंट्स का ऑप्शन मिलेगा जिसे क्लिक करना होगा. इसके बाद लिस्ट में नीचे दिख रहे ‘New Payment’ ऑप्शन को क्लिक करना होगा. इसके बाद ‘Scan QR code’ ऑप्शन आएगा. इस पर क्लिक करते ही आपको स्कीन पर कोड स्कैनर दिख जाएगा.

ये भी पढ़ें: भारतीय आर्मी की चेतावनी, चीन रख रहा है आपके WhatsApp पर नज़र

इसके बाद आप जिसे पैसे भेजने हैं उसके स्क्रीन पर दिख रहे क्यूआर कोड को स्कैन करें और बिना यूपीआई नंबर डाले ही पेमेंट करें. बता दें कि व्हॉट्सऐप ने भारत में इसी साल फरवरी में यूपीआई बेस्ट पेमेंट फीचर लॉन्च करके डिजिटल पेमेंट्स मार्केट में कदम रखा है.

Related Post:  व्हाट्सएप चलाते हैं तो जल्द करें ये काम, नहीं तो...

बता दें कि इससे पहले कंपनी यूपीआई के जरिए पैसे ट्रांसफर करने का ऑप्शन दिया था. लेकिन अब कंपनी ने बिना यूपीआई यानी सिर्फ स्कैन क्यूआर कोड के जरिए पैसे भेजने का ऑप्शन दे दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.