fbpx
Now Reading:
जानिये कैसे ? बदल जाएगा आपका WhatsApp,आने वाले इन 5 ज़बरदस्त फीचर्स से बदलेगा चैटिंग का अंदाज़
Full Article 3 minutes read

जानिये कैसे ? बदल जाएगा आपका WhatsApp,आने वाले इन 5 ज़बरदस्त फीचर्स से बदलेगा चैटिंग का अंदाज़

वॉट्सऐप की बढ़ती पॉपुलैरिटी के चलते आए दिन इसमें नए-नए फीचर्स पेश किए जा रहे हैं। कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि WhatsApp जल्द ही 5 नए और दिलचस्प फीचर लाने वाला है। रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल इन फीचर्स का beta वर्जन आया है और जल्द ही हर यूज़र्स के लिए नया अपडेट आ जाएगा। इन फीचर्स में डार्क मोड, प्राइवेट रिप्लाई, वेकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स, इनलाइन इमेज और साइलेंट मोड शामिल हैं।

WhatsApp Group Invitation: इस फीचर के लॉन्च होने के बाद आप जिस ग्रुप में ऐड होना चाहते हैं उसी ग्रुप में ऐड हो सकते हैं। WAbetaInfo से मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल इस फीचर को अभी iOS beta यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है और उम्मीद है कि जल्द ही इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। इस फीचर की सबसे खास बात ये है कि जब भी आपका कोई दोस्त आपको किसी ग्रुप में ऐड करेगा तो आपको उसका नोटिफिकेशन आएगा। बता दें कि यह नोटिफिकेशन एक इन्विटेशन रिक्वेस्ट होगी जिसे आपको 72 घंटे के भीतर एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकते हैं।
Fingerprint lock for chats: WhatsApp ने ये फीचर iOS यूज़र्स के लिए पेश कर दिया है, मगर एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए ये फीचर अभी भी बीटा वर्जन में है। इस नए फीचर का फायदा यह होगा कि WhatsApp आपका चेहरा देखकर या फिंगरप्रिंट से ही ओपेन हो जाएगा। उम्मीद है कि ये फीचर जल्द एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए भी पेश किया जाएगा

Related Post:  इस टीवी एक्ट्रेस का व्‍हाट्सएप अकाउंट हुआ हैक, अश्‍लील हरकत करता दिखा शख्‍स

Dark Mode Feature: यह फीचर ऑन करते ही वॉट्सऐप पर बैकग्राउंड कलर काला हो जाएगा। इससे यूजर्स लंबे समय तक बिना किसी परेशानी के वॉट्सऐप पर चैटिंग कर सकेंगे और उनकी आखों पर कोई बुरा असर भी नहीं पड़ेगा। इस फीचर को लेकर WaBetaInfo कई बार ट्वीट कर चुका है। जानकारी के मुतबिक, फिलहाल ये टेस्टिंग स्टेज पर है और जल्द सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Audio message Redesign: वॉट्सऐप ऑडियो फाइल भेजने के तरीके को बदलने पर काम कर रहा है। इसमें ऑडियो फाइल का ऑडियो प्रिव्यू और इमेज प्रिव्यू दिखाई देगा। WaBetaInfo की जानकारी के मुताबिक ये एंड्रॉयड ऐप बीटा वर्जन 2।19।1 में मौजूद है, जिससे एक बार में अधिकतम 30 ऑडियो मैसेज भी भेजे जा सकेंगे।

Related Post:  Whatsapp जासूसी को लेकर प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा

Vacation Mode फीचर: जैसा कि नाम से पता चल रहा है कि अगर आप छुट्टी में कहीं बाहर हैं या कहीं घूमने गए हैं और वाट्सऐप के रिंगटोन से खुद को दूर रखना चाहते हैं, तब यह फीचर बेहद काम का साबित होगा। इससे आप बिना किसी डिस्टर्बेंस के अपनी छुट्टी सुकून से मना सकेंगे। फिलहाल एंड्रॉयड और आइओएस दोनों प्लेटफार्म के लिए इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है।

Input your search keywords and press Enter.