fbpx
Now Reading:
WhatsApp यूजर्स अब नहीं कर पाएंगे ये काम, कंपनी ने लिया बड़ा फैसला
Full Article 2 minutes read

WhatsApp यूजर्स अब नहीं कर पाएंगे ये काम, कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

whatsapp yousers will not send message more than 5 time

whatsapp yousers will not send message more than 5 time

इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस Whatsapp अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा फीचर लाने जा रहा है। कंपनी ने कहा है कि भारत में गलत जानकारी, फेक न्यूज को रोकने के लिए वह फॉरवर्ड मैसेज करने की लिमिट पांच यूजर्स तक करने जा रही है।

कंपनी ने शुक्रवार सुबह ई-मेल के जरिए से जानकारी दी कि भारत में किसी भी अन्य देश के मुकाबले मैसेज, फोटोज और वीडियोज को ज्यादा फॉर्वर्ड किया जाता है। ऐसे में यहां फॉर्वड मैसेज को लेकर एक नया फीचर लॉन्च करने जा रहे हैं। यह फीचर अभी बतौर टेस्टिंग शुरू किया जा रहा है।

Related Post:  पहलू खान मामले में सभी आरोपियों के बरी होने के बाद राजस्थान सरकार ने किया SIT जांच का फैसला 

इस फीचर के बाद यूजर्स भारत में सिर्फ पांच लोगों को ही वीडियो, फोटोज शेयर कर सकेंगे। कंपनी ने आगे कहा कि जैसे ही पांच बार वीडियो और फोटोज शेयर किए जाएंगे, उसके बाद हम फॉर्वड ऑप्शन को हटा देंगे।

बता दें कि व्हाट्सएप का फॉरवर्ड फीचर 11 जुलाई को लॉन्च किया गया था। इस फीचर के बाद जो भी यूजर कोई मैसेज को फॉरवर्ड करता था, तो उसके ऊपर फॉरवर्ड लेबल आ जाता था। इससे यूजर को आसानी आसानी से पहचान सकता है कि कौन सा मैसेज फॉरवर्ड है या नहीं।

Related Post:  J&K: सरकार की एडवाइजरी पर बोलीं महबूबा मुफ्ती- कभी ऐसा माहौल नहीं देखा, लोग घबरा गए हैं

वहीं, इसके पहले बयान में व्हाट्सएप ने कहा था कि वह फेक न्यूज को फैलने के लिए रोकने के लिए वह अकादमिक विशेषज्ञों और कानून प्रवर्तन एजेंटों की सलाह ले रहा है। मालूम हो कि व्हाट्सटेप के देशभर में 230 मिलयन यूजर्स हैं। इसके अलावा पूरे देशभर में व्हाट्सएप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या की बात करें तो यह 1.5 बिलियन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.