fbpx
Now Reading:
बिहार में सियासी घमासान के बीच लालू बोले, नितीश तो भस्मासुर निकला

बिहार में सियासी घमासान के बीच लालू बोले, नितीश तो भस्मासुर निकला

lalu-prasad-yadav-reacts-from-ranchi-after-nitish-kumar-swearing-as-bihar-cm

नई दिल्ली: नितीश कुमार ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देकर बिहार की राजनीति में सियासी भूचाल ला दिया है. इसके बाद आज उन्होंने बीजेपी के समर्थन से नई सरकार बनाकर मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली है. इतनी सियासी उथल पुथल के बीच अब आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पहली प्रतिक्रिया देते हुए नितीश पर शब्द बाण चला दिए हैं.

लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि नितीश कुमार सत्ता के भूखे हैं, जिधर सत्ता दिखती है उधर चले जाते हैं। सांप्रदायिक विरोध नीतीश कुमार ढोंग था। इसके बाद लालू ने कहा कि उन्होंने मेरे साथ छल किया। मैंने नीतीश का राजतिलक किया, कहा कि जाओ राज करो, मुझे कोई लालच नहीं था। मेरे पास 80 विधायक थे, अगर मेरे मन में खोट होता तो नीतीश सीएम नहीं बनते। लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार तो भारी भस्मासुर निकले।

Related Post:  क्या फिर साथ-साथ आएंगे नीतीश-लालू? रघुवंश प्रसाद सिंह के ताज़ा बयान से अटकलें तेज़

ये बीजेपी-आरएसएस की फिक्सिंग थी। इस दौरान लालू यादव ने नीतीश कुमार के उस बयान पर भी हमला किया जिसमें उन्होंने कहा था कि कफन में जेब नहीं होता। इस पर लालू यादव ने कहा कि आपके कफन में तो झोला है। लालू यादव ने कहा कि गवर्नर को बुलाकर पूरी साजिश को अंजाम दिया गया। नीतीश कुमार से बिहार की सत्ता नहीं चल पाई। बिहार बहुत जागरुक राज्य है। बिहार की जनता नीतीश कुमार के फैसलों से नाराज है।

Related Post:  बिहार बच्चों की मौत मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में मामला दर्ज

इसके बाद लालू ने प्रधानमन्त्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मोदी ने देश की जनता को बेवकूफ बनाया। उन्होंने लोगों के खातों में 15-15 लाख देने का वादा किया था हालांकि बाद में बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने इसे जुमला बता दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से किया वादा नहीं निभाया।

नीतीश कुमार पर मर्डर का केस

लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार पर मर्डर का केस है. 16 नवंबर 1991 को सीताराम सिंह की हत्या हुई. मेरे छोटे भाई इस मामले में मुदालय हैं. लालू ने कहा कि नीतीश ने सीताराम सिंह की हत्या की. लालू ने कहा कि नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी कभी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़े. अगर लड़ते भाव पता चल जाता.

Related Post:  बिहार में चमकी बुखार से 108 बच्चों की मौत, मुजफ्फरपुर पहुंचे मुख्यमंत्री के खिलाफ लगे 'नीतीश गो बैक' के नारे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.