fbpx
Now Reading:
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर CBI की छापेमारी
Full Article 3 minutes read

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर CBI की छापेमारी

Bhupendra Singh Hudda

रोहतक: जमीन आवंटन से जुड़े मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर शुक्रवार को छापेमारी की कार्रवाई की है.CBI की छापेमारी के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुश्किलें बढ़ सकती है.जिस समय ये छापेमारी हुई उस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा घर में ही मौजूद थे. खबर है कि छापेमारी के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर पर बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद हैं. सीबीआई ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य के खिलाफ नए केस दर्ज किए हैं.

ये मामले 2004 से 2007 के बीच हुए जमीन आवंटन से जुड़े हैं. हुड्डा के घर के अलावा सीबीआई की छापेमारी हरियाणा और दिल्ली में 30 से ज्यादा जगहों पर की गई है.आपको बता दें कि इससे पहले भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कई मामलों में शिकंजा कसा जा चुका है. हरियाणा के पंचकूला में प्लॉट आवंटन मामले में पहले ही सीबीआई को चार्जशीट दाखिल करने की मंजूरी मिली थी. पंचकूला प्लॉट मामले में चार्जशीट दाखिल करने के लिए राज्यपाल की अनुमति मिलनी जरूरी थी जिसके कारण इसमें काफी देरी हो रही थी.

Related Post:  Modi event in Houston: पाकिस्तान के बलोच, सिंधी व पख्तून समूहों को चाहिए आजादी, PM मोदी से मदद की आस

हुड्डा पर आरोप था कि उनके राज में ही नेशनल हेराल्ड की सहयोगी कंपनी AJL को प्लॉट आवंटन किया गया था, हालांकि उसपर कोई काम शुरू नहीं हो पाया था. जिसपर सीबीआई ने केस दर्ज किया था. पंचकूला मामले के अलावा भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर गुड़गांव में भी जमीन आवंटन से जुड़ा एक और मामला चल रहा है, जिसमें चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है.आपको बता दें कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान हुड्डा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष थे, उसी दौरान भूखंड फिर से एजेएल को आवंटित किया गया था. हुड्डा व AJL पदाधिकारियों पर वर्ष 2005 में अवैध तरीके से भूखंड को फिर से आवंटित करने का आरोप है. पंचकूला के सेक्टर 6 में भूखंड संख्या सी-17 को 29 जून, 2005 को एजेएल को फिर से आवंटित किया गया था. यह भूमि करीब 3,360 वर्गमीटर थी.

Related Post:  दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में दिल्ली में निधन

कुलमिलाकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा के ठिकानों पर छापेमारी ना सिर्फ हुड्डा की मुश्किलें बढ़ा सकती है बल्कि आम चुनाव से ठीक पहले एकबार फिर सियासी पार्टियों को आरोप और प्रत्यारोप करने का मौक़ा भी मिल जाएगा आपको बतादें कि जमीन आवंटन में रॉबर्ट वाड्रा का नाम भी सामने आया था उस लिहाज से बीजेपी चुनाव प्रचार में भी इस मुद्दे को जरूर भुनाएगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर पर छापेमारी
छापेमारी के दौरान हुड्डा घर में मौजूद
छापेमारी में बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद
हरियाणा और दिल्ली में 30 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी
CBI ने हुड्डा के खिलाफ नया केस किया दर्ज
2004 से 2007 के बीच जमीन आवंटन में हेराफेरी से जुड़ा है मामला

Input your search keywords and press Enter.