fbpx
Now Reading:
INDIA vs NEW ZEALAND 2nd T20: न्यूजीलैंड में गरजा रोहित का बल्ला, दूसरे टी-20 में टीम इंडिया की शानदार जीत
Full Article 2 minutes read

INDIA vs NEW ZEALAND 2nd T20: न्यूजीलैंड में गरजा रोहित का बल्ला, दूसरे टी-20 में टीम इंडिया की शानदार जीत

ऑकलैंड: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 मैच मुकाबले में टीम इंडिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच 80 रनों के बड़े अंतर से हारने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते  दूसरा मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया है. इस मैच में रोहित शर्मा तूफानी बल्लेबाजी करते नज़र आये. वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने भी नाबाद विजयी पारी खेली.  यह पहला मौका है जब टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में  टी-20  मुकाबले में जीत दर्ज की हो. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज बराबर कर ली है.

वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को टीम इंडिया ने 158 रन पर ही रोक दिया था. कीवी टीम की तरफ सेकोलिन डी ग्रेंडहॉम सबसे ज्यादा 50 रन, रॉस टेलर 42 और कप्तान केन विलयमसन महज 20 रन ही बना सके. इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज छाये रहे. क्रुणाल पांड्या ने शानदार प्रदर्शन करते हुए3 विकेट चटकाए, वहीं खलील अहमद ने दो विकेट झटके जबकि  हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को एक एक विकेट मिला.

न्यूजीलैंड के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने ठोस शुरुआत और  पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े. 9.2 ओवर में पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा. उन्होंने 50 रनों की शानदार पारी खेली. शिखर धवन ने 30, विजय शंकर ने 40  रनों का योगदान दिया. वहीं ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई, धोनी ने इस मैच में 20 रन और पंत ने 40 रनों की उपयोगी पारियां खेली.

Input your search keywords and press Enter.