fbpx
Now Reading:
चैंपियंस ट्रॉफी को दो दिन बाकी और खिलाडियों ने कोच कुंबले पर लगाए गंभीर आरोप
Full Article 2 minutes read

चैंपियंस ट्रॉफी को दो दिन बाकी और खिलाडियों ने कोच कुंबले पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली : टीम इंडिया के क्रिकेटर अपने कोच अनिल कुंबले के ‘रौबदार’ रवैये से खुश नहीं हैं. खिलाड़ियों ने कोच के अपमानजनक बर्ताव की शिकायत प्रशासकों की समिति (सीओए) से की है. जानकारी के मुताबिक कुंबले के बर्ताव से खिलाडी नाखुश हैं और यही वजह है की उनके खिलाफ खिलाड़ियों ने शिकायत कर दी है.

चैंपियंस ट्रॉफी को शुरू होने में महज दो दिनों का वक्त शेष है ऐसे में कोच कुंबले के ऊपर बुरे बर्ताव का आरोप लगाया गया है जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ सकता है. भारत के सबसे सफल गेंदबाज तथा पूर्व टेस्ट कप्तान 46 वर्षीय कुंबले को पिछले वर्ष 23 जून 2016 को एक साल के लिए कोच नियुक्त किया गया था.

अनिल कुंबले के कोच रहते टीम इंडिया ने लगातार 5 टेस्ट सीरीज जीती हैं और वह नंबर-1 टीम का रुतबा हासिल कर चुकी है. कुंबले के कोच रहते भारत ने घरेलू सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 13 में से 10 टेस्ट जीते, दो ड्रॉ खेले और सिर्फ एक गंवाया. इसके अलावा वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज भी जीती. कुंबले के नाम 619 टेस्ट और 337 वनडे विकेट दर्ज हैं.

100 प्रतिशत रिकॉर्ड के बावजूद बीसीसीआई ने 25 मई को टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन मंगवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसमें अनिल कुंबले को वर्तमान कोच होने की वजह से सीधी एंट्री मिली है. पद के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन के बाद सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति उनका इंटरव्यू लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.