fbpx
Now Reading:
मेलबोर्न टेस्ट दुसरा दिन: पुजारा ने जमाया शतक, कोहली शतक से चूके
Full Article 2 minutes read

मेलबोर्न टेस्ट दुसरा दिन: पुजारा ने जमाया शतक, कोहली शतक से चूके

kohli-pujara

kohli-pujara

एमसीजी टेस्ट के दुसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 8 रन बना लिए थे. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ मार्कस हैरिस 5 रन और एरोन फिंच 3 रन बना कर विकटों पर मौजूद हैं.

उसे पहले भारत ने अपनी पहली पारी 7 विकेट के नुकसान पर 443 रन पर घोषित कर दी थी.  पिच के बर्ताव के देखते हुए इस स्कोर को एक मज़बूत स्कोर कहा जा सकता है. बशर्ते कि भारतीय गेंदबाज अनुशासित ढंग से गेंदबाज़ी करें.

भारत ने आज 2 विकेट के नुकसान पर 215 रन आगे खेलना शुरू किया. चेतेश्वर पुजारा अपने कल के स्कोर 68 रन में 38 रन जोड़कर अपने टेस्ट जीवन का 17वां  शतक बनाया, जबकि विराट कोहली अपने कल के स्कोर 47 रन में 35 जोड़ कर 83 रन पर आउट हो गए. विराट अपने टेस्ट करियर का 26वां बनाने से वंचित रह गए.

विराट एक ऑफ स्टंप पर उछाल लेती गंदे को बाउंड्री पार भेजने के चक्कर में आउट हो गए, जबकि पुजारा एक नीची रहती गेंदा का शिकार हुए. इन दोनों के आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे  और आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे रोहित शर्मा ने भारतीय पारी की कमान संभाली दोनों ने 5 वें विकेट के लिए 62 रन जोड़े. रहाणे  भी पुजारा की तरह पिच की असमान बाउंस का शिकार बने उन्हें नाथन लियोन 34 रन पर चलता किया.

रोहित शर्मा आज काफी धैर्य और एकाग्रता से बल्लेबाज़ी कर रहे थे. उन्हें स्टार्ट मिला तो इस बार उन्होंने उसे यूं जाया नहीं होने दिया. उन्होंने शानदार अर्द्धशतक बनाया और 63 रन बना कर अंत तक आउट नहीं हुए. भारत की ओर से दो अन्य बल्लेबाज़ो में से ऋषभ पंत  39 और रविन्द्र जडेजा 4 रन बना कर आउट हुए.

हालांकि आज ऑस्ट्रेलियाई ओपनरों ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया लेकिन उनकी असल परीक्षा कल होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.