fbpx
Now Reading:
189 रन बना कर सिमटी भारतीय टीम, पहली पारी समाप्त

189 रन बना कर सिमटी भारतीय टीम, पहली पारी समाप्त

test cricket, match, india, australiaबंगलुरु में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया 189 के स्कोर पर सिमट चुकी है. नाथन लियोन ने अपनी स्पिन से 8 विकेट भी झटके. इस मैच में लोकेश राहुल 90 रन बनाए और लियोन की गेंद का शिकार हुए. जबकि आखिरी विकेट के रूप में ईशांत शर्मा खता भी नहीं खोल सके.

इससे पहले चायकाल के ठीक बाद भारत को छठा झटका लगा, जब आर. अश्विन (7 रन) को नाथन लियोन ने डेविड वॉर्नर के हाथों लपकवाया. 178 रन के स्कोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ( 1 रन)  को आउट कर नाथन लियोन ने भारत को सातवां झटका दिया. लियोन के खाते में यह पांचवां विकेट गया. 188 के स्कोर पर लियोन ने रवींद्र जडेजा (3 रन) को स्मिथ के हाथों कैच करा भारत का 8वां विकेट गिराया.

शनिवार को बंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी भारत की खराब शुरुआत हुई. 11 के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद बगैर खाता खोले मिशेल स्टार्क की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. मैच की पहली ही गेंद पर चौका लगा कर अपनी पारी का आगाज करने वाले लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा (17 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़े.पुजारा को नाथन लियोन ने आउट किया. जबकि दूसरे छोर पर राहुल ने लंच के ठीक बाद अपना अर्धशतक पूरा किया.

88 के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली (12 रन) लियोन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई फील्डर्स की अपील पर विराट को अंपायर ने एलबीडब्ल्यू दिया.विराट ने राहुल से बात कर रिव्यू ले लिया.लेकिन टीवी रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद मिडिल और लेग स्टंप की लाइन में थी. आखिरकार विराट को पैवेलियन की ओर लौटना पड़ा.इसके बाद 118 के स्कोर पर अजिंक्य रहाणे (17 रन) को लियोन ने स्टंप करा भारत को चौथा झटका दिया.करुण नायर (26 रन) 156 के स्कोर पर स्टीव ओकीफे के शिकार हुए. ये भी स्टंप कर दिए गए.

इससे पहले भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस टेस्ट में अभिनव मुकुंद और करुण नायर को मौका दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया है. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही टीम इंडिया के लिए इस टेस्ट में वापसी का मौका है. भारत-ऑस्ट्रेलिया अब तक 5 बार भिड़ चुके हैं. जिनमें से भारत को एक ही बार जीत मिली है. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दो बार बाजी मारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.