fbpx
Now Reading:
चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच से पहले विराट ने कुंबले को दी थी गाली!
Full Article 3 minutes read

चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच से पहले विराट ने कुंबले को दी थी गाली!

virat kohli abuse anil kumble during champions trophy final match

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से मतभेद की ख़बरों के बीच कोच अनिल कुंबले ने बीते मंगलवार अपना इस्तीफ़ा दे दिया है. कुंबले के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर लोग विराट कोहली के ऊपर अपनी भड़ास निकालते हुए नज़र आ रहे हैं. लेकिन कुंबले के इस्तीफे के बाद कुछ नई जानकारियाँ मिली हैं जिनके मुताबिक कोहली और कुंबले के बीच रविवार को हुए भारत-पाकिस्तान मैच के टॉस के बाद स्थिति काफी खराब हो गई थी। इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फाइनल मैच से पहले टीम मीटिंग में विराट ने कुंबले को गाली भी दी थी।

कुंबले और विराट के बीच मनमुटाव करीब छह महीने से चला आ रहा है। ऐसी खबरें हैं दोनों के बीच मनमुटाव खुलकर सामने तब आया जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच रांची में खेला जाना था। इस मैच में कुंबले कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में मौका देना चाहते थे, जबकि कप्तान विराट इस फैसले के खिलाफ थे। रांची टेस्ट के दौरान ही विराट के कंधे में चोट लगी थी और वो आधे से ज्यादा टेस्ट में ठीक से खेल नहीं सके थे। मैच 16 मार्च से 20 मार्च के बीच खेला गया था।

खबरों की माने तो भारत-पाकिस्तान के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच से पहले टीम मीटिंग में फैसला लिया गया था, कि अगर भारत टॉस जीतता है तो पहले बल्लेबाजी का फैसला लेगा। मैच लंदन के द ओवल में खेला जा रहा था, ऐसे में भारत के लिए पहले गेंदबाजी का फैसला आत्मघाती सा साबित हो गया था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 338 रनों का विशाल स्कोर बना डाला।

कुंबले इस बात से काफी नाराज थे, इसके अलावा गेंदबाजों की अनुशासहनहीनता को लेकर भी कुंबले बहुत गुस्सा थे। फखर जमां ने इस मैच में सेंचुरी ठोकी थी, लेकिन जब वो महज तीन रन पर खेल रहे थे, तो वो जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हुए थे, लेकिन वो नोबॉल हो गई थी। इसके बाद से टीम इंडिया के हाथ से मैच निकलता गया। भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में 25 एक्स्ट्रा रन दिए थे। इन दोनों बातों को लेकर कुंबले टीम इंडिया से सख्ती से पेश आए थे।

जानकारी के मुताबिक़ फाइनल मैच से पहले टीम मीटिंग में कुंबले और विराट के बीच किसी बात पर बहस हो गई थी। इस बहस के बाद विराट ने कुंबले को गाली दी थी। मंगलवार को कुंबले ने इस्तीफा देते हुए कहा था कि कप्तान विराट को उनके काम करने के तरीके से दिक्कत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.