fbpx
Now Reading:
युवराज और धौनी की जोड़ी ने मचाया मैदान पर धमाल

युवराज और धौनी की जोड़ी ने मचाया मैदान पर धमाल

yuvraj-singh-mahendra-singh-dhoni-katak-one-day-matchकटक में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी की. भारत की टीम ने 31 ओवर में 3 विकेट खोकर 172 रन बना लिए हैं। युवराज सिंह ने 83 और धौनी ने 61 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों बल्लेबाज़ों के बीच शतकीय साझेदारी भी हो गई है।

भारतीय पारी की 13 गेंद पर वोक्स ने राहुल (5) को स्लिप पर खड़े स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहला झटका दे दिया। तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर वोक्स ने कोहली (08) को ठीक उसी अंदाज़ में आउट किया जैसे उन्होंने राहुल को पवेलियन की राह दिखाई थी। इसके बाद वोक्स ने शिखर धवन (11) को बोल्ड कर भारत के टॉप आर्डर को ध्वस्तक करते हुए भारत को तीसरा झटका दे दिया।

Related Post:  राशिद बेहतरीन गेंदबाज, उन्हें खेलना आसान नहीं: टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली

युवराज ने 98 गेंदों में सेचुरी पूरी की। उन्होंने इस दौरान 13 चौके और एक छक्का लगाया। युवराज  इस टीम के खिलाफ 36 मैच में 1436 रन बना चुके हैं। इस मामले में उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंडुलकर हैं, जिन्होंने 37 मैचों में 1455 रन बनाए थे। युवराज ने इससे पहले वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाया था। उन्हें वनडे टीम में 3 साल बाद शामिल किया गया है।

 युवराज सिंह ने इस सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11 दिसंबर 2013 को वनडे मैच खेला था, जबकि टी20 मैच 27 मार्च 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहली में खेला। टेस्ट टीम से भी वह दिसंबर 2012 से बाहर थे। युवराज ने 294 वनडे मैचों में 8344 रन बनाए हैं। इसमें 51 अर्धशतक शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.