fbpx
Now Reading:
मैच के पहले हुई मां की मौत, इस खिलाडी ने शानदार प्रदर्शन कर दी श्रधांजलि

मैच के पहले हुई मां की मौत, इस खिलाडी ने शानदार प्रदर्शन कर दी श्रधांजलि

इंदौर: सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 के दूसरे मुकाबले में तुषार देशपांडे ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. लेकिन यह मैच उनके लिए आसन नहीं था. इस मुकाबले से पहले उनके साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था. इसके बावजूद उन्होंने अपना हौसला बनाये रखा और इंदौर में मुंबई और दिल्ली के बीच हुए मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया.

इंदौर रवाना होने से एक दिन पहले मुंबई के लिए खेलने वाले तुषार देशपांडे की मां का देहांत हो गया. वह पिछले दो साल से कैंसर से पीड़ित थी. लेकिन इसके वाबजूद भी तुषार ने हिम्मत दिखाई और अपनी टीम के लिए मैदान में उतरे. हालांकि एक वक्त ऐसा लग रहा था कि 6 मार्च को तुषार टीम से जुड़ेंगे भी या नहीं. टीम के साथी खिलाडियों ने भी उन्हें बाद में टीम के साथ जुड़ने कि सलाह दी. लेकिन दिन तुषार ने मुंबई एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों को जॉइन किया और इंदौर पहुच गए. जहां उन्होंने मुम्बई की तरफ से खेलते हुए जान लगा दी. इस अहम मुकाबले में उन्होंने 4 विकेट झटके. नतीजन दिल्ली 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 144 रनों पर सिमट गई और मुंबई ने 8 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया.


गौरतलब है कि तुषार की मां को कैंसर लास्ट स्टेज का कैंसर था. उनकी 24 बार केमोथेरपी भी हुई थी लेकिन उनका शरीर साथ नहीं दे रहा था. वे पिछले दो महीने से बातचीत नहीं कर रही थी. हालांकि तुषार ने अपने पिता से मां के देहांत के बाद रुकने के लिए पूछा था लेकिन उनके पिता ने उन्हें इंदौर जाने की सलाह दी. जिसके बाद वे खेलने आए.

Input your search keywords and press Enter.