fbpx
Now Reading:
पुलवामा हमले में शहीद जबलपुर के सपूत के परिवार को सरकार देगी 1 करोड़ की मदद राशि
Full Article 3 minutes read

पुलवामा हमले में शहीद जबलपुर के सपूत के परिवार को सरकार देगी 1 करोड़ की मदद राशि

जबलपुर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए फिदायीन आतंकी हमले में मध्यप्रदेश के जबलपुर जिला के जवान अश्विनी कुमार कांछी (उम्र- 20 साल) शहीद हो गए। शहीद अश्विनी मझौली जनपद के खुड़ावल गांव के रहने वाले थे। परिवार समेत पूरा गांव अश्विनी के शोक में डूबा हुआ है, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। राज्य सरकार की तरफ से शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद, एक आवास और परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी, यह घोषणा की गई है। जानकारी के मुताबिक, शहीद अश्विनी अपने परिवार में सबसे छोटे थे। अश्विनी के घर में माता-पिता के अलावा पांच भाई-बहन हैं। वह सीआरपीएफ की 35 वीं बटालियन में पदस्थ थे। शहादत की खबर गुरुवार रात पिता को फोन पर मिली थी।


पिता ने अपने बेटे के शहीद होने की खबर सुनते ही इसकी जानकारी परिवार वालों को दी। अपना दुख भूलकर उन्होंने परिवार का हौसला बढ़ाया। वो जानते हैं ऐसे समय में निराश होने पर परिवार गम के सागर में डूब जाएगा, पुलवामा हमले को लेकर परिवार सहित पूरा गांव आक्रोशित है।

Related Post:  प्रधानमंत्री सांसद आदर्श ग्राम योजना की रफ्तार सुस्त, अधूरे पड़े हैं 44 फीसदी काम

अश्विनी कुमार को बचपन से सेना में जाने का था शौक

पिता ने बताया कि अश्विनी बचपन से सेना में भर्ती होकर देश सेवा करना चाहता था। राजस्थान में ट्रेनिंग पूरी होने के बाद छह महीने पहले ही वे जम्मू-कश्मीर में तैनात हुए थे। घर में इकलौते अश्वनी को ही सरकारी नौकरी मिली थी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने ट्वीट कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा कि कायराना आतंकी हमले में जबलपुर जिले के सपूत अश्विनी कुमार कांछी भी शहीद हुए हैं। भारत माता के लिए उनके सर्वोच्च बलिदान को हम कभी नहीं भुला सकेंगे। उन्होंने लिखा कि उमीद है आपके खून का बदला लिया जाएगा। हमे गर्व है जबलपुर की माटी पर आप जैसे वीर पुरुष ने जन्म लिया।

Related Post:  CM ममता ने NRC की फाइनल लिस्ट को विफल बताया, बोलीं- राजनीतिक लाभ लेने वालों का चेहरा उजागर
Input your search keywords and press Enter.