fbpx
Now Reading:
समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ FIR दर्ज, RSS और शिया धर्म गुरु को बदनाम करने का आरोप
Full Article 2 minutes read

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ FIR दर्ज, RSS और शिया धर्म गुरु को बदनाम करने का आरोप

Azam Khan

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के समाजवाड़ी पार्टी के वरिष्ठ नेता और आजम खान के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर दर्ज की गई है। आज़म खान पर आरोप है कि उन्होंने शिया धर्म गुरु मौलाना सैय्यद कल्बे जव्वाद नकवी और आरएसएस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। समाजवादी पार्टी के नेता पर एफआईआर अल्लामा जमीर नकवी नाम के शख्स की शिकायत पर दर्ज हुई है। अल्लामा जमीर नकवी का आरोप लगाया है कि पूर्व मंत्री ने मौलाना सैय्यद कल्बे जव्वाद नकवी और आरएसएस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिससे उनकी और समाज की भावनाएं आहत हुई है।

Related Post:  जम्मू कश्मीर शांतिपूर्ण ईद: नमाजियों से गले मिले पुलिसवाले, बांटी मिठाई, सामने आई तस्वीर

आजम खान पर हजरतगंज कोतवाली में दी गई लिखित शिकायत में आरोप लगाया गया है खान ने शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद पर गैरमर्यादित टिप्पणी की है। साथ ही आरोप लगाया कि अगस्त 2014 में सरकारी लेटर पैड व मुहर का दुरुपयोग कर शिया धर्मगुरु अपमान किया गया। फिलहाल नकवी की तहरीर पर आईपीसी की धारा 500 और 505 के तहत आजम पर केस दर्ज किया गया है।

इतना ही नहीं आज़म खान पर आरोप लगाया कि ने आरएसएस के साथ ही शिया धर्मगुरु मौलाना कब्जे जव्वाद और उनके निजी सचिव इमरान नकवी को अपमानित किया है। साथ ही नकवी ने आजम के साथ आरएसएस को बदनाम करने के षड़यंत्र में शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी के भी शामिल होने का आरोप लगाया था।

Related Post:  बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का शर्मनाक बयान, कहा मुस्लिम रखते हैं 50 बीवियां और पैदा करते हैं 1050 बच्चे
Input your search keywords and press Enter.