fbpx
Now Reading:
जैश के आतंकियों ने किया बड़ा खुलासा, पुलवामा के तर्ज पर यूपी में करते फिदायीन हमले
Full Article 2 minutes read

जैश के आतंकियों ने किया बड़ा खुलासा, पुलवामा के तर्ज पर यूपी में करते फिदायीन हमले

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस कि गिरफ्त में आये आतंकी संघठन जैश के दोनों आतंकियों ने पूछताछ में कई खुलासे किए है। दोनों से लगातार खुद डीजीपी ओम प्रकाश सिंह पूछताछ कर रहे हैं। डीजीपी ओपी सिंह आतंकियों से पूछताछ करने यूपी एटीएस के दफ्तर पहुंचे और वहां दोनों आतंकियों से बारी-बारी से पूछताछ की। सूत्रों कि मानें तो पकडे गए आतंकी शाहनवाज़ और आक़िब ने कई बड़े खुलासे किए हैं। पूछताछ में उन्होंने कबूला है कि कश्मीर में बैठे उनके आक़ा उनसे किसी बड़ी वारदात को अंजाम दिलवाना चाहते थे और  दोनों उसी की  तैयारी कर रहे थे।

सूत्रों के अनुसार, पूछताछ में दोनों ने ये भी जानकारी दी है कि उनका मकसद पुलवामा की  तर्ज पर ही यूपी में फिदायीन हमले को अंजाम देना था। सहारनपुर में बैठकर वो जैश के लिए नए लड़कों कि भर्ती कर रहे थे। हाल के दिनों में सोशल मीडिया के ज़रिये उनके संपर्क में एक दर्जन से ज़्यादा नौजवान आ चुके थे। दोनों उनसे अक्सर एक ख़ास एप के ज़रिये बात करते थे। सूत्रों कि मानें तो ATS को इनके संगठन से जुड़े कई अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी मिली है जिसके बाद कई और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। तफ्तीश में सामने आया है कि गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी ब्लैक बेरी मैसेंजर का इस्तेमाल कर अपने संदेश एक दूसरे तक पहुंचाते थे। वहीं, कॉल करने के लिए वर्चुअल नंबर्स का इस्तेमाल करते थे।

सूत्र बताते हैं कि दोनों संदिग्धों ने एक विशेष प्लान तैयार किया था। अगर वो उसमे कामयाब हो जाता तो बड़ी तबाही हो सकती थी। पकडे गए आरोपियों के पास से बरामद मोबाइल से भी अहम जानकारी मिली है।आक़िब ने डीजीपी को पूछताछ में बताया कि यूपी के कई हिस्सों में कश्मीरी युवाओं को लाने की तैयारी कर रहे थे। उसने कहा कि उसका मकसद यूपी के युवाओं को जैश ए मोहम्मद से जोड़ने का था।

गिरफ्त में आए जैश के दोनों आतंकी शाहनवाज कुलगाम और आकिब पुलवामा का रहने वाला है. शाहनवाज़ जैश ए मोहम्मद का सक्रिय आतंकी है. दोनों लोग जैश ए मोहम्मद के लिए भर्ती का काम करते हैं.

Input your search keywords and press Enter.