fbpx
Now Reading:
लोकसभा चुनाव:2019- सपा की पहली लिस्ट जारी, मुलायम सिंह समेत 6 उम्मीदवारों का नाम

लोकसभा चुनाव:2019- सपा की पहली लिस्ट जारी, मुलायम सिंह समेत 6 उम्मीदवारों का नाम

लोकसभा चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान भले ही ना हुआ हो लेकिन, सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की पहली सूची जारी कर दी है सभी राजनीतिक दल अपनी चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. कई राजनीतिक दलों ने अपने चुनाव पूर्व गठबंधन करने के बाद अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करनी शुरू कर दी है. गुरुवार को कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी थी, और अब समाजवादी पार्टी ने भी अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. 6 उम्मीदवारों की लिस्ट में मुलायम के परिवार से 3 लोगों के नाम शामिल हैं.
उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को अपने 6 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे. जबकि मुलायम के भतीजे धर्मेंद्र यादव बदायूं से अपनी किस्मत आजमाएंगे. समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव की ओर से जारी लिस्ट के अनुसार, फिरोजाबाद से अक्षय यादव के अलावा इटावा (सुरक्षित सीट) कमलेश कठेरिया, बहराइच (सुरक्षित सीट) शब्बीर वाल्मिकि और राबर्ट्सगंज (सुरक्षित सीट) से भाईलाल कोल को टिकट दिया गया है. फिरोजाबाद से टिकट पाने वाले अक्षय यादव पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव के बेटे हैं. इस तरह से सपा की पहली लिस्ट में मुलायम परिवार की धूम रही.
कांग्रेस 15 उम्मीदवारों का पहले ही कर चुकी है एलान
इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपने पहले 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. उम्मीदवारों की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 11 और गुजरात के 4 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. लिस्ट के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने वर्तमान संसदीय क्षेत्र अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे, जबकि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी अपनी परंपरागत सीट रायबरेली से ही चुनाव लड़ेंगी.
कांग्रेस की लोकसभा चुनाव को लेकर जारी पहली लिस्ट के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद यूपी की फर्रुखाबाद सीट से चुनावी ताल ठोकेंगे. इसके अलावा सहारनपुर से इमरान मसूद, उन्नाव से अनु टंडन, जालौन से बृजलाल खबरी, बदायूं से सलीम इकबाल शेरवानी, अकबरपुर से राजाराम पाल, फैजाबाद से निर्मल खत्री के अलावा कुशीनगर से पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह को टिकट दिया गया है.
Input your search keywords and press Enter.